Home Nagpur Current कल से हर रविवार बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, सोमवार से सिंगल शिफ्ट...

कल से हर रविवार बंद रहेंगे पेट्रोल पंप, सोमवार से सिंगल शिफ्ट में होगा काम

21598
0
n1
नागपुर. रविवार 14 मई के बाद से पेट्रोल पंप हर रविवार को बंद रहेंगे, जबकि सोमवार 15 मई से सभी पेट्रोल पंप सिंगल शिफ्ट में काम करेंगे। पंपों पर सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही पेट्रोल दिया जाएगा। कमीशन बढ़ाने के साथ ही विविध मांगों को लेकर पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने यह निर्णय लिया है। रविवार को विदर्भ के 1000 से भी अधिक पेट्रोल पंप बंद रहेंगे। वहीं सोमवार से पंपों पर सिंगल शिफ्ट में काम होगा।
रोजाना लगभग 5 लाख लीटर पेट्राेल की और 2.5 लाख लीटर डीजल की खपत होती है। पेट्रोल पंप डीलरों की मुख्य मांग कमीशन बढ़ाने की है। इसके साथ ही कुछ अन्य मांगें भी की जा रही है। उधर, शहर में 90 पेट्रोल पंप हैं। इनमें से 3 पंप कंपनी संचालित हैं। इसके अलावा, रिलायंस और एस्सार के भी पंप हैं, जो सामान्य दिनों की तरह ही खुलेंगे। इन पर एसोसिएशन के निर्णय का कोई असर नहीं पड़ेगा। विदर्भ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (वीपीएमए) के अध्यक्ष हरविंदर सिंह भाटिया ने बताया कि इतने कम कमीशन में पंप चलाना कठिन होता जा रहा है।
इसीलिए कॉस्ट कटिंग के लिए हमने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि अपूर्व चंद्रा कमेटी की सिफारिश पर 4 नवंबर 2016 को तीनों कंपनियों के डायरेक्टरों ने एक एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कर मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया था। अब तक उन आश्वासनों की पूर्ति नहीं की गई है। हमने उन्हीं मांगों को पूरा करने के लिए यह कदम उठाने का निर्णय लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here